Thursday, September 19, 2024

बृजभूषण बोले- मेरा रेसलिंग फेडरेशन से कोई लेना-देना नहीं:नड्डा से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की; कहा- पहलवानों का नुकसान नहीं होना चाहिए

नई रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष संजय सिंह (बाएं) पूर्व WFI प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह के करीबी माने जाते हैं।रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने फेडरेशन को सस्पेंड किए जाने पर एतराज जताया है। उन्होंने रविवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खेल वातावरण फिर से शुरू हो सके इसलिए गोंडा में नेशनल चैंपियनशिप फिर करवाई जा रही थी। सरकार फेडरेशन पर रोक लगाने की बजाय चैंपियनशिप को अपनी निगरानी में कराए ताकि खिलाड़ियों का नुकसान न हो।

खेल एवं युवा मंत्रालय ने 21 दिसंबर को गठित नई रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को सस्पेंड कर दिया है। इस फैसले के बाद बृजभूषण ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने नई दिल्ली में ही मीडिया के सामने अपनी बातें रखीं।

मेरा नई फेडरेशन से कोई लेना-देना नहीं
बृजभूषण ने कहा, ‘मैं कुश्ती संघ से संन्यास ले चुका हूं। अब सरकार के फैसले पर जो भी बात करनी होगी, वो नई फेडरेशन करेगी। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मैं सांसद हूं और अपने काम पर फोकस करूंगा।

खिलाड़ियों के हित को देखते हुए मेरा सरकार से अनुरोध है कि नेशनल चैंपियनशिप पर लगी रोक हटाई जाए ताकि पहलवानों का नुकसान न हो।’

बृजभूषण सिंह ने ‘दबदबा तो है दबदबा तो रहेगा’ के पोस्टर लगाए जाने के सवाल पर कहा कि इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

.

Related Posts

Comments

Recent Stories