Friday, September 20, 2024

कांग्रेस के असंतुष्ट गुट जी-23 में फूट!:आजाद की डिनर पार्टी से आठ ने किया किनारा, चार नए चेहरे शामिल, इनमें दो का कांग्रेस से टूट चुका नाता

पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी का असंतुष्ट खेमा जी-23 सक्रिय है। ये खेमा एक बार फिर पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर मुखर है। हालांकि, इस बार चौंकाने वाली बात ये है कि इस असंतुष्ट खेमे में ही फूट पड़ती दिख रही है। अगस्त 2020 में बने इस गुट में 23 नेता शामिल थे। पिछले दिनों गुलाम नबी आजाद के घर हुई डिनर पार्टी में इस गुट के कुछ चर्चित चेहरे नदारद रहे।

जी-23 से आठ कांग्रेसियों ने खुद को अलग कर लिया है, जबकि एक नेता जितिन प्रसाद ने UP विधानसभा चुनाव से पहले BJP का दामन थाम लिया था। असंतुष्ट खेमे में अब केवल 14 नेता ही बचे हैं। इनमें गुलाम नबी आजाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पृथ्वीराज चव्हाण पूर्व CM रह चुके हैं। इनके अलावा ज्यादातर नेताओं का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो चुका है या खत्म होने वाला है।

हालांकि, गुलाम नबी आजाद के घर बुलाई गई डिनर पार्टी में चार नए नेता भी शामिल हुए, लेकिन उनमें भी दो का कांग्रेस से नाता टूट चुका है। दिलचस्प यह है कि पार्टी नेतृत्व ने प्रवक्ताओं को स्पष्ट किया है कि असंतुष्ट खेमे के नेताओं के खिलाफ कोई बयान नहीं देना है, जिससे उन्हें बोलने का मौका मिले।

.

Related Posts

Comments

Recent Stories