कोरबा. बिजली बिल से संबधित त्रुटि सुधारने विद्युत वितरण विभाग जन चौपाल की तर्ज पर निवारण शिविर आयोजित कर रहा है. शुक्रवार को तुलसीनगर जोन कार्यालय परिसर में शिविर लगाया गया. शिविर में सैंकड़ों उपभोक्ता त्रुटिपूर्ण बिजली बिल व अन्य शिकायतों को लेकर पहुंचे. बिजली बिल से जुड़े अनेक मामलों का मौके पर निराकरण किया गया. शेष मामलों को उपभोक्ताओं के घर जाकर निराकृत किया जाएगा.
विद्युत वितरण विभाग द्वारा बिजली बिल से जुड़ी समस्याओं को दूर करने की कवायद की जा रही है. सिटी डिविजन में 8 फरवरी से शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. पहले दिन दर्री जोन कार्यालय तो दूसरे दिन पाड़ीमार जोन कार्यालय परिसर में शिविर आयोजित की गई. अंतिम दिन तुलसीनगर में लगा।शिविर में अलग अलग क्षेत्रों के लिए अलग अलग टेबल बनाए गए थे. शिविर में अधिकतर लोग त्रुटिपूर्ण बिजली बिल की समस्या लेकर पहुंचे थे. मोबाइल में मीटर की फोटो खींचकर पहुंचे उपभोक्ताओं के बिल में तत्काल सैप सिस्टम से सुधार कार्य किए गए. इस तरह के अनेक प्रकरणों को मौके पर निराकृत किया गया. शिविर में कार्ड कनेक्शन, मीटर बदलने व अन्य कनेक्शन से जुड़े मामले आए थे. जिनका निराकरण भी जल्द ही किया जाएगा. शिविर में विद्युत वितरण विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके चक्रवर्ती, डीई अनुपम सरकार, पाड़ीमार एई रमेश कुमार बिसेन सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहे.
शिविर में पहुंचे महापौर
महापौर राजकिशोर प्रसाद शिकायत निवारण शिविर में पहुंचे. उन्होंने इस दौरान कहा कि राजस्व मंत्री के निर्देश पर बिजली से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि वितरण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर विद्युत संबंधी कार्यों की समीक्षा की गई थी. जोन कार्यालयों में समस्या निवरण शिविर लगाने के लिए अधिकारियों से कहा गया था. जिस पर अमल करते हुए निवारण शिविर का आयोजन किया गया है.
तुलसी नगर जोन कार्यालय में लगा बिल त्रुटि निवारण शिविर, मौके पर कई प्रकरणों का हुआ निराकरण
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